वायरस से निपटने की कड़ी तैयारी शुरू
वायरस से निपटने की कड़ी तैयारी शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

Fight Against Covid -19:वायरस से निपटने की कड़ी तैयारी शुरू

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। दुनिया समेत देश के हर हिस्से में जहाँ कोरोना का कहर जारी है वहीं सुरक्षा और संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं सुरक्षा के नजरिए से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में निशातपुरा क्षेत्र में स्थित कोच फैक्ट्री में 40 आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं जिसे शासन के आदेश के बाद रवाना किया जाएगा।

रेलवे के निर्देश पर शुरू हुआ कार्य

इस सम्बन्ध में, रेलवे द्वारा आइसोलेशन कोच बनाए जाने को लेकर निर्देश जारी हुए थे जिसके बाद फैक्ट्री में कोरोना के मरीजों के लिए स्लीपर कोच को आइसोलेशन कोच में बदला गया और कोच को पूरी तरह से अस्पताल के वार्ड की तरह तैयार भी किया गया है। फिलहाल बताया जा रहा है कि रेलवे से आदेश मिलने के बाद इसे देश में जहां जरूरत हो वहां रवाना किया जाएगा। खास बात इस कोच में यह है कि डॉक्टर और स्टाफ के रुकने की व्यवस्था भी कोच में है।

तैयार किए जा रहे हैं मेडिकल उपकरण

इस सम्बन्ध में, फैक्ट्री में जहां आइसोलेशन कोच तैयार किए जा रहे हैं वहीं इसके अलावा मेडिकल स्टाफ के लिए कुछ जरूरी मेडिकल उपकरण तैयार करने का भी कार्य किया जा रहा है। यह सामान पहले रेलवे के अस्पतालों में सप्लाई किया जाएगा और फिर उसके बाद दूसरे सरकारी अस्पतालों में भेजा जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT