Junior doctors strike in MP
Junior doctors strike in MP RE-bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: जूनियर डॉक्टर्स ने किया प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान, स्वास्थ्य सुविधाएं होंगी प्रभावित

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर।

  • 5 दिनों से जारी है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल।

  • हड़ताल के चलते कई ऑपरेशन टालने पड़े हैं।

  • सरस्वती के परिजनों ने कॉलेज प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।

  • कॉलेज प्रशासन ने डॉ. अरुणा कुमार को एचओडी के पद से हटा दिया था।

Junior doctors strike: भोपाल, मध्यप्रदेश। जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल शनिवार को भी जारी है आज प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। गायनी विभाग की जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती के सुसाइड मामले में डॉक्टर्स ने हड़ताल का ऐलान किया था। डॉक्टर्स का आरोप है कि, सरस्वती की आत्महत्या के दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं की गई है। डॉक्टरों की यह हड़ताल 5 दिनों से जारी है। भोपाल में शनिवार को हो रही जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल में डॉक्टर बाला सरस्वती के माता-पिता और बहन भी शामिल हुई है। इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल शुरू कर दी है। इसके कारण इन जिलों की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं प्रभावित रहेंगी।

बीते दिन भोपाल कलेक्टर, आशीष सिंह भी डॉक्टर बाला सरस्वती को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। कलेकटर ने छात्रों और टीचर्स से भी बात की थी। जूनियर डॉक्टर्स ने कल काले कपड़े पहनकर अपना विरोध प्रदर्शन जताते हुए ब्लैक फ्राइडे भी मनाया था। जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते कई ऑपरेशन टालने पड़े हैं।

जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल में डॉक्टर बाला सरस्वती के माता-पिता और बहन भी शामिल हुई है।

बाला सरस्वती आत्महत्या मामले में कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए डॉक्टर अरुणा को एचओडी के पद से हटा दिया था। डॉक्टर्स की मांग थी कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती डॉ. अरुणा को विभाग में आने की अनुमति न दी जाए। कॉलेज प्रशासन ने डॉ. अरुणा कुमार की जगह डॉ. भारती को स्त्री रोग और प्रसूति विभाग का HOD बनाया है लेकिन जूनियर डॉक्टर्स इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग कर रहें हैं। जूनियर डॉक्टर्स की यह हड़ताल बुधवार से जारी है।

भोपाल के गाँधी मेडिकल कॉलेज में गायनी में पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाली जूनियर डॉक्टर सरस्वती ने सुसाइड कर ली थी। जूनियर डॉक्टर सरस्वती ने बेहोशी की दवा का ओवरडोज़ लिया था जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। सरस्वती 14 हफ्ते की गर्भवती थीं। सरस्वती मूलतः आंध्रप्रदेश की थी। सरस्वती के परिजनों ने कॉलेज प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था। कॉलेज के डीन ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया था। इसके बाद जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल का ऐलान किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT