अब सीएम शिवराज लेंगे फैसला
अब सीएम शिवराज लेंगे फैसला Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

खंडवा कलेक्टर-पीआरओ मामला : पीआरओ को किया सेवा बहाल, अब सीएम लेंगे फैसला

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में कई मामले चर्चा में सामने आते जा रहे हैं इस बीच ही खंडवा कलेक्टर और जनसंपर्क अधिकारी मामले में इंदौर कमिश्नर ने पीआरओ को सेवा बहाल करने के आदेश जारी किए। वहीं जनसंपर्क अधिकारी संघ ने सीएम शिवराज सिंह द्वारा फैसला लेने की बात कही है।

सीएम शिवराज के पीआरओ ने बयान में कही बात

इस संबंध में, मामले को लेकर मुख्यमंत्री के पीआरओ और संघ के अध्यक्ष पंकज मित्तल ने बयान में कहा कि, खंडवा के पीआरओ बृजेंद्र शर्मा के निलंबन के विरोध में जनसंपर्क अधिकारी संघ ने हड़ताल की थी। जिसके बाद जनसंपर्क अधिकारी को बहाल करने के आदेश जारी हुए हैं। इधर खंडवा के कलेक्टर अनय द्विवेदी को निलंबित करने की मांग जारी रहेगी जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान निर्णय लेंगे।

इंदौर कमिश्नर ने पीआरओ को किया था तत्काल प्रभाव से निलंबित

इस संबंध में, बताते चलें कि, रविवार को छुट्‌टी के दिन देर रात इंदौर कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा द्वारा पीआरओ बृजेंद्र शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके पीछे निलंबन करने की वजह मंत्री के दौरों का कवरेज नहीं करने की बात सामने आई है। बताते चलें कि, अधिकार नहीं होने के बावजूद जनसंपर्क अधिकारी बृजेंद्र शर्मा का स्थानांतरण कर दिया गया था।

क्या है पूरा मामला

इस संबंध में बताते चलें कि, बीती 22 मई को खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी ने एडीएम शंकरलाल सिंघाड़े के माध्यम से जनसंपर्क अधिकारी बृजेंद्र शर्मा का ट्रांसफर कर उन्हें संचालनालय के लिए रिलीव कर दिया था। जिसका अधिकार कलेक्टर के पास नहीं होता है। जिस पर मामला बढ़ते ही कलेक्टर के बचाव में इंदौर कमिश्नर ने कार्रवाई करते हुए जनसंपर्क अधिकारी को निलंबित कर दिया। जिसका अधिकार भी कमिश्नर को नहीं था। इस पर मामला सामने आने पर जनसंपर्क अधिकारी संघ में रोष बढ़ गया और वे कलेक्टर और कमिश्नर को बहाल करने की मांग पर हड़ताल पर बैठ गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT