रिहायशी इलाके में चबूतरा बनाकर जलाई लाशें
रिहायशी इलाके में चबूतरा बनाकर जलाई लाशें Raj Express-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल का हाल: श्मशान घाटों में कम पड़ी जगह, इलाके में चबूतरा बनाकर जलाई लाशें

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में दिन प्रतिदिन महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं वहीं, प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना काल में मौतों का आंकड़ा तेजी बढ़ गया है, बता दें कि शमशान घाट ओर कब्रिस्तान में आम दिनों के मुकाबले बहुत ज्यादा लाशें पहुंच रही हैं, जिसके चलते कब्रिस्तान में जगह की कमी हो रही है।

कोरोना की दूसरी लहर खौफनाक :

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी खौफनाक होगी इसका अंदाजा शायद किसी को नहीं था, बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कब्रिस्तान और श्मशान घाटों का यह हाल है कि जहां अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं है, वहीं शमशान घाट और कब्रिस्तानों में भी जगह की कमी होने लगी है,शमशान घाटों में अंतिम संस्कार के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

रिहायशी इलाके में चबूतरा बनाकर किया शवों का दाह संस्कार

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी में कोरोना से लगातार मौतों का आकंड़ा बढ़ता जा रहा है, हालात इस कदर खराब हैं कि श्मशान घाट पर मुर्दों को जलाने की जगह नहीं मिल रही है, बता दें कि राजधानी के शमशान घाटों में पड़ी जगह कम तो रिहायशी इलाके के नीलबड़ के हरिनगर में अघोषित श्मशान घाट बना लिया गया है और रिहायशी इलाके में चबूतरा बनाकर शवों का दाह संस्कार किया, लाशों के जलने से लोगों में दहशत का माहौल बना, अघोषित श्मशान घाट के मामले को लेकर रहवासियों ने कलेक्टर से शिकायत की है।

बताते चलें कि राजधानी भोपाल के श्मशान घाट में रोजाना कई शवों का अंतिम संस्कार हो रहा है। अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट में लकड़ियों की कमी होने लगी है, इसी कमी को देखते हुए आज बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा ने खुद साथ में चलकर भदभदा श्मशान घाट में लकड़ी उपलब्ध कराई है। बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा ने किया ट्वीट, कहा- मैं भदभदा विश्राम घाट पहुंचा और यहां पर लकड़ी पहुंचाने का इंतजाम किया, पिछले 3 दिनों में 21 ट्रक लकड़ियां पहुंचाई जा चुकी हैं, ताकि अंतिम क्रिया में किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो, हम सब लोग अंत समय में पंच लकड़ी देते ही हैं, मेरी आप सब से अपील है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT