आयुष कार्यालय
आयुष कार्यालय RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

लोकायुक्त की टीम ने आयुष कार्यालय में पंजीयन करने वाले सहायक अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

gurjeet kaur

भोपाल, मध्यप्रदेश। लोकायुक्त (Lokayukta) की टीम ने बुधवार को मध्यप्रदेश आयुर्वेदिक तथा यूनानी चिकित्सा पद्धति और प्राकृतिक चिकित्सा बोर्ड भोपाल के कार्यालय में कार्यवाही करते हुए अस्थाई पंजीयन करने वाले अधिकारी सहायक ग्रेड 2 (Grade-2) चंदन रामसनेही तिवारी पिता हीराराम रामसनेही तिवारी उम्र 49 वर्ष सहायक ग्रेड 2 और आरोपी चपरासी गोपाल राहुल को छात्र लक्ष्मण सिंह लोधी से 2500 रुपए रजिस्ट्रेशन (Registration) के लिए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। छात्र लक्ष्मण सिंह लोधी BAMS की पढ़ाई कर रहा है। इंटर्नशिप के रजिस्ट्रेशन के लिए वो आयुष कार्यालय (Ayush Office) गया था जहां उससे रिश्वत की मांग की गई।

आरोपी ने छात्र से यह रिश्वत उसकी इंटर्नशिप (Internship) के रजिस्ट्रेशन के लिए मांगे थे। छात्र लक्ष्मण सिंह वीना वादिनि आयुर्वेदिक कॉलेज (Veena Vadini Ayurvedic College) कोलार रोड भोपाल से बीएएमएस (BAMS) की पढ़ाई कर रहा है। चार वर्षो की पढ़ाई के बाद एक साल की इंटर्नशिप के लिए इस कार्यालय से रजिस्ट्रेशन (Registration) किया जाता है।

छात्र लक्ष्मण सिंह लोधी और भूपेंद्र त्रिपाठी ने 4 जुलाई को पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त (Superintendent of Police Lokayukta) मनु व्यास को आरोपियों के संबंध में शिकायत की थी। जिस पर उनके निर्देशन में निरीक्षक रजनी तिवारी,निरीक्षक नीलम पटवा,निरीक्षक विकास पटेल एवम अन्य ने कार्यवाही करते हुए आरोपी के कार्यालय कक्ष में रिश्वत प्राप्त करते हुए पकड़ा। आरोपी चंदन तिवारी और गोपाल राहुल के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT