एक बार फिर सड़कों पर दौड़ेंगी लो फ्लोर बसें
एक बार फिर सड़कों पर दौड़ेंगी लो फ्लोर बसें Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: सरकारी आदेश के बाद एक बार फिर सड़कों पर दौड़ेंगी लो फ्लोर बसें

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ कोरोना संकट का प्रकोप बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में लोगों को आवाजाही के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इस बीच ही बसों के संचालन को लेकर सरकार के आदेश के बाद अब आने वाले 3 सितंबर से कुछ रूट पर लो फ्लोर बसें चलाई जाएंगी। जिसके लिए तैयारियां की जा चुकी हैं।

राजधानी के नागरिकों को दी सुविधा

इस संबंध में, प्रदेश की राजधानी भोपाल में नागरिकों को सुविधाजनक लोक परिवहन सेवा देने के लिए नगरीय बसों के संचालन को मंजूरी दे दी गई है जिसके लिए विभिन्न अनुमोदित मार्गो का चयन किया गया है। बता दें कि, इससे पहले सरकार ने लॉक डाउन खोलने के बाद बसों के संचालन को अनुमति दी थी जिसके आदेश का पालन करते हुए बीसीएलएल द्वारा प्रस्तावित दो मार्गो पर कुल 9 बसें चलाई जाएगी।

बस ऑपरेटरों ने सरकार के आदेश को मानने से किया था इंकार

इस संबंध में, बताते चलें कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बसों के संचालन को लेकर आदेश जारी किया था जिसमें कहा था कि, बसों का संचालन 20 अगस्त से हो जाएगा लेकिन इस आदेश को बस ऑपरेटरों ने मानने से इंकार किया था। बस ऑपरेटरों का कहना था कि, जब तक 6 महीने का बकाया टैक्स माफ़ नहीं किया जाएगा बसे नहीं चलेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT