भोपाल में विद्युत कार्यालय में भीषण आग, लाखों का माल खाक
भोपाल में विद्युत कार्यालय में भीषण आग, लाखों का माल खाक Irshad Qureshi
मध्य प्रदेश

भोपाल में विद्युत कार्यालय में भीषण आग, लाखों का माल खाक

Faraz Sheikh

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल स्टेशन के एक नंबर प्लेट फार्म के नजदीक चांदबढ़ स्थित विद्युत कार्यालय परिसर में बने ऑयल स्टॉक रूम में आज सुबह साढ़े दस बजे के करीब भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से ऑयल सहित स्टोर रूम में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की चपेट में आने से किसी प्रकार की जनहानी नहीं हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही मंत्री विश्वास सारंग मौके पर पहुंच गए थे।

जानकारी के अनुसार चांदबढ़ स्थित एमपीईबी के कार्यालय में बने ऑयल स्टॉक रूम में आज सुबह अचानक भीषण आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। दफ्तर से आग की लपटें उठती देख लोगों ने फायर कंट्रोल रूम में सूचना दी। नगर निगम के फायर प्रभारी इफ्तेखार खान ने बताया कि सुबह करीब 10:30 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद में चांदबढ़, फतेहगढ़, पुलबोगदा, गोविंदपुरा आदि फायर स्टेशन से आठ दमकलों को मौके पर भेजा गया। इसी के साथ करीब आधा दर्जन पानी के टेंकरों को भी मौके पर रवाना किया। फायर फाइटरों ने करीब एक घंटे से भी कम समय में आग पर काबू पा लिया था। ऑयल स्टोर रूम में भारी मात्रा में आयल था, जिससे आग तेजी से फेलने की आशंका थी। आस-पास घनी बस्ती थी, लिहाजा आनन-फानन में आग पर काबू पाने के निर्देश थे। स्टोर रूम में कुछ पुराने तार व कबाड़ा भी रखा है। बताया जा रहा है कि आयल पुराना था, जो ट्रांसफारमर से निकाला जाता है। स्पॉट पर कुछ जली हुई वायरिंग दिखी है। जिससे अनुमान है कि बारिश के कारण शार्टसर्किट के कारण आग लगी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT