International Yoga Day 2023
International Yoga Day 2023 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Bhopal News: सामूहिक योग कार्यक्रम में महापौर, कलेक्टर और अन्य अधिकारियों ने बच्चों के साथ किया योग

Priyanka Yadav

International Yoga Day 2023: देशभर में मनाया जा रहा है 'योग उत्‍सव' अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश-प्रदेश में योग के कई कार्यक्रम आयोजित किए है। इस दौरान भोपाल में आयोजित सामूहिक योग कार्यक्रम में महापौर, कलेक्टर ने विद्यार्थियों के साथ योग अभ्यास किया।

MP में योगभ्यास का आयोजन

प्रदेश के जिलों में योगभ्यास का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी, युवा व नागरिकों की उपस्थिति है ऐसे में योगाचार्य के मार्गदर्शन और निर्देशन में योगभ्यास की शुरुआत हो चुकी है। भोपाल में सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में महापौर मालती राय, कलेक्टर आशीष सिंह और अन्य अधिकारियों ने बच्चों के साथ योग किया।

कलेक्टर ने ट्वीट कर लिखा-

भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने ट्वीट कर लिखा- "वसुधैव कुटुम्बकम के लिये योग" थीम पर आज 9वाँ #InternationalYogaDay का सामूहिक योग कार्यक्रम भोपाल के शा. सुभाष उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय, शिवाजी नगर में महापौर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।

प्रज्ञा ठाकुर बच्चों के साथ योग कार्यक्रम में सम्मिलित :

वही अटल पथ पर भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) बच्चों के साथ योग कार्यक्रम में सम्मिलित हुई। इसके साथ ही सभी स्कूल, कालेज, निजी संस्थाओं, आवासीय कॉलोनी में योग दिवस पर सामूहिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में योग साधकों ने भाग लिया।

ये भी पढ़े

इससे पहले आज मध्यप्रदेश के जबलपुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक साथ योग किया। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि, आज जबलपुर योगमय है, मध्यप्रदेश योगमय है, देश योगमय है और अपने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संपूर्ण विश्व योगमय है...भारत आज संपूर्ण विश्व में छाया हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT