अप्रैल माह के अंत तक पारा होगा 45 के पार
अप्रैल माह के अंत तक पारा होगा 45 के पार Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

MP के कई जिलों में हुई बूंदाबूंदी, अप्रैल माह के अंत तक पारा होगा 45 के पार

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकटकाल के बीच तेज गर्मी ने भी लोगों को परेशान कर दिया है जिसके चलते कभी गर्मी तो कभी बारिश की स्थिति बन रही है। इस बीच ही प्रदेश के मौसम विभाग ने अप्रैल माह में गर्मी का पारा 45 के पार जाने की जानकारी दी है।

मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि, प्रदेश के तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी होने लगी है। वहीं तापमान में अब तक दो से तीन डिग्री की वृद्धि होने की बात कही है। साथ ही बताया कि, दो पश्चिमी विक्षोभ 12 और 14 अप्रैल को बन रहे हैं, लेकिन इसका प्रभाव प्रदेश में रहने की संभावना कम रहने के आसार हैं। इसके अलावा किसी सिस्टम के नहीं बनने से उत्तर-पश्चिमी और पश्चिमी हवाएं चलने लगेंगी जो तापमान में वृद्धि की वजह बनेंगी। बताते चलें कि, पारे के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी उतार- चढ़ाव की स्थिति बनी है।

प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश

इस संबंध में बताते चलें कि, एक तरफ कई जिलों में तेजी गर्मी पड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ कई जिलों में पिछले 24 घंटे में बारिश हुई है। जिसके लिए मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार बताते चलें कि, बैतूल में 20.4 एमएम, दमोह में 8.0 एमएम, सागर में 0.4 एमएम, उमरिया में 8.1 एमएम, टीकमगढ़ में 1.0 एमएम, सतना में 0.4 एमएम और खजुराहो, जबलपुर में भी बारिश की फुहारें पड़ी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT