मौसम विभाग ने तेज बारिश का यलो अलर्ट किया जारी
मौसम विभाग ने तेज बारिश का यलो अलर्ट किया जारी Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

MP में प्री-मानसून की दस्तक, मौसम विभाग ने तेज बारिश का यलो अलर्ट किया जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के दौर में प्रदेश में प्री मानसून की दस्तक हो गई है जिसके चलते अब तक कई जिलों में सामान्य से 284% अधिक बारिश हो गई है। वही मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के आधार पर दी जानकारी

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक जेपी विश्वकर्मा ने बताया कि प्रदेश में अगले 24 घंटे बारिश का अनुमान जताया गया है। जिसके चलते राजधानी भोपाल, होशंगाबाद समेत पूरे प्रदेश में गरज चमक और तेज हवा के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। बताया जा रहा है कि, दिन का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और रात का पारा 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है। वही अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी प्रदेश आ रही है। जिसके चलते बारिश हो रही है।

प्रदेश में 20 जून के आसपास हो सकती है मानसून की दस्तक

इस संबंध में मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने आगे पूर्वानुमान के आधार पर बताया कि, प्रदेश में इस बार जून में ही 15% से ज्यादा बारिश हो सकती है। इसे प्री-ऑनसेट मानसून की दस्तक कहा जा सकता है। राजधानी भोपाल में यह 20 जून के आसपास मानसून की दस्तक बताई जा रही है। जहां भोपाल में अगले चौबीस घंटों के दौरान 40 किमी प्रतिघंटा से भी ज्यादा रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT