11 मील क्षेत्र में माइनिंग विभाग ने डंपरों पर की बड़ी कार्रवाई
11 मील क्षेत्र में माइनिंग विभाग ने डंपरों पर की बड़ी कार्रवाई Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल में माइनिंग विभाग की बड़ी कार्रवाई, डंपरों पर नोटिस किए चस्पा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां साल के अंत तक बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच अप्रत्याशित घटनाओं के साथ कई मामलों पर विभागों द्वारा कार्यवाही की जा रही है इस बीच ही राजधानी के 11 मील के पास माइनिंग विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है जिसमें ओवरलोड औऱ बिना रॉयल्टी वाले डंपरों पर नोटिस चस्पा किया है।

विभाग की टीम के पहुंचने से पहले फरार हुए चालक

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताते चलें कि, माइनिंग विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही डंपर चालक मौके से फरार हो गए। जहां 11 मील के पास रेत से भरे लाइन में करीब 20 से 25 डंपर खड़े हैं। जहां सूचना मिली थी कि, कोई डंपर की रॉयल्टी नहीं तो कोई डंपर है ओवरलोड होकर चल रहे हैं। जिस मामले में विभाग की टीम द्वारा डंपरों पर नोटिस चस्पा किए जाने के साथ आगे की कार्रवाई जारी है। बताते चलें कि, टीम में माइनिंग अधिकारी एचपी सिंह और माइनिंग इंस्पेक्टर अशोक द्विवेदी, श्रीमती सूची माथुर शामिल थे।

अवैध रूप से रेत के डंपरों का होता है परिवहन

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में रेत का अवैध रूप से डंपरों में परिवहन किया जाता है जिसमें पहले भी माइनिंग विभाग की टीम कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा सरकार और प्रशासन द्वारा भी इस प्रकार की गतिविधियों पर सख्त नियम और कानून तय किए गए हैं। इसके बावजूद भी इसकी कई घटनाएं और मामले सामने आते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT