प्रदेश के जुड़े मामलों पर बोले मंत्री पी.सी. शर्मा
प्रदेश के जुड़े मामलों पर बोले मंत्री पी.सी. शर्मा Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

शिक्षा, विकास, माफ़िया जैसे कई मुद्दों पर मंत्री शर्मा के बयान जारी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के राज्य जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा कई बार प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान सरकार की योजनाओं की जानकारी देते आए हैं, इसके चलते ही मंत्री शर्मा ने पत्रकारों के बीच सरकार की आगामी योजनाओं की जानकारी दी जिसमें आने वाले समय में सरकारी स्कूलों में 22 हजार भर्तियां की जाने की जानकारी दी वहीं अगले सत्र में शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के प्रस्ताव की जानकारी साझा की। साथ ही प्रदेश के मुद्दों पर विचार व्यक्त करते हुए आगामी प्रोजेक्टों की विस्तृत जानकारी दी।

13 सालों बाद होगी शिक्षकों की नियुक्ति- मंत्री शर्मा

प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान पत्रकारों के बीच मंत्री शर्मा ने कहा कि, प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति को देखते हुए आने वाले सत्र में सरकारी स्कूलों में 22 हजार से अधिक भर्तियां किए जाने का तैयारी प्रदेश सरकार की है जिसमें 13 सालों बाद शिक्षकों की नियुक्ति आगामी सत्र में की जाएगी। वहीं प्रदेश में मलेरिया के बढ़े प्रकोप को देखते हुए एनजीओ के सहयोग के साथ इसे खत्म करने के लिए प्रयास शुरू किए जाएंगे। प्रदेश में जल्द ही फर्नीचर राज्य विकास निगम द्वारा कार्ययोजना बनाकर कार्य शुरू किया जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा कटौती समेत माफिया पर बोले मंत्री :

वहीं कांफ्रेन्स के दौरान मंत्री पी.सी. शर्मा ने जहां आगामी कार्ययोजनाओं की जानकारी दी वही केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, केंद्र सरकार प्रदेश के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपना रही है केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के 14 हजार करोड़ रूपए की कटौती की है। साथ ही माफियाओं के मामले पर कहा- प्रदेश सरकार द्वारा माफियाओं पर कार्यवाहियां जारी हैं जिसके चलते सभी माफियाओं को घेरा जा रहा है कोई भी माफिया कार्रवाई से बच नहीं पाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT