मंत्री विश्वास सारंग ने परपीड़ा समिति और प्रेरणा सेवा ट्रस्ट के जताया आभार
मंत्री विश्वास सारंग ने परपीड़ा समिति और प्रेरणा सेवा ट्रस्ट के जताया आभार Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री विश्वास सारंग ने परपीड़ा समिति और प्रेरणा सेवा ट्रस्ट के जताया आभार

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में सरकार द्वारा प्रयास भी जारी हैं, इस बीच ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने परपीड़ा समिति और प्रेरणा सेवा ट्रस्ट के द्वारा ऑपरेशन के लिए मिली मशीनों को लेकर आभार व्यक्त किया है।

मशीन से ब्लैक फंगस के मरीजों को मिलेगी राहत

इस संबंध में बताते चलें कि, राजधानी के हमीदिया अस्पताल को ब्लैक फंगस के मरीजों की सर्जरी और ऑपरेशन करने के लिए दान में छह लाख की मशीन मिली है। जिसके जरिए मशीन की मदद से 30 मिनट में सर्जरी जल्दी हो सकेगी जिसके लिए पहले दो घंटे लगते थे। मंत्री सारंग ने कहा कि, मैं प्रेरणा सेवा ट्रस्ट और परपीड़ा समिति को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने ब्लैक फ़ंगस की सर्जरी के लिए एडवांस मशीन डोनेट की है। इससे सर्जरी के समय में कमी आएगी और सफलता दर भी बढ़ेगा।

भोपाल में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन होने को लेकर बोले मंत्री विश्वास सारंग

इस संबंध में, राजधानी में रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन को लेकर मंत्री विश्वास सारंग ने बयान में कहा कि, बाजार खुलवाने को लेकर विशेष अभियान-टीका लगाओ, बाजार खुलवाओ चलवाया था। जिसके तहत एक दिन में 40 हजार लोगों ने भोपाल में वैक्सीन लगवाई थी। इसके अलावा आज मानसून के पूर्व नरेला क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न नाले-नाली और जल भराव क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर निगम के अमले को साफ़-सफ़ाई के निर्देश भी दिए जिससे बारिश का पानी सुगमता से निकल सके और भविष्य में जलभराव की स्थिति निर्मित न हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT