मंत्री विश्वास सारंग का बयान
मंत्री विश्वास सारंग का बयान Raj Express
मध्य प्रदेश

भोपाल: मंत्री विश्वास सारंग का बयान, उद्योगों में बनाई जाएगी मेडिकल ऑक्सीजन

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां अब तक थमा नहीं है वहीं दूसरी तरफ सियासी जगत से कई मुद्दों को लेकर नेताओं और मंत्रियों के बयान सामने आते जा रहे हैं, इस बीच ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया है। जहां ऑक्सीजन की कमी पर कहा, अभी कहीं कोई दिक्कत नहीं है, भविष्य के लिए हम प्रयास कर रहे हैं।

मंत्री सारंग ने बयान देते हुए दी जानकारी

इस संबंध में, मीडिया के समक्ष बयान देते हुए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि, संघीय ढांचे में एक राज्य दूसरे की मदद करता है, ऑक्सीजन को लेकर महाराष्ट्र सरकार से बातचीत की जा सकती है, मेडिकल ऑक्सीजन उद्योगों में बनाई जाएगी। कोर्ट जाने की नौबत नहीं आएगी, कोई भी सरकार ऐसा फैसला नहीं के सकती कि अपने प्रदेश में उत्पादित वस्तु को न दे।

सीएम शिवराज ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर कही थी ये बात

इस संबंध में, इस ऑक्सीजन सप्लाई मुद्दे को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई थी जिसमें बयान देते हुए कहा कि, "आज मैने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात की है और उनसे आग्रह किया है कि ऐसे संकट के समय ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं रोकनी चाहिए। जिस पर उद्धव ठाकरे यथा उचित कोशिश करेंगे कि ऑक्सीजन की सप्लाई न रुके। हमने वैकल्पिक व्यवस्था भी की है, प्रारंभ मे एमपी मे आक्सीजन की उपलब्धता थी केवल 50 टन, जिसे बढ़ा कर 120 टन तक कर ली है। आने वाली तारीख 30 सितंबर तक 150 टन तक ऑक्सीजन की व्यवस्था कर लेंगे। बता दें कि एमपी को महाराष्ट्र से 20 टन ऑक्सीजन मिलती थी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT