हबीबगंज स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं मोदी
हबीबगंज स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं मोदी Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Bhopal: विश्वस्तरीय नए हबीबगंज स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं मोदी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल में भारत का पहला वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Railway Station) बनकर तैयार हो चुका है। बता दें कि, हबीबगंज निजी भागीदारी से तैयार किया गया देश का पहला विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन है। अब इसके उद्घाटन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी विश्वस्तरीय नए हबीबगंज स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

हबीबगंज स्टेशन का उद्घाटन करने के लिए CM ने PM मोदी को दिया न्योता :

बताते चलें कि कल ही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी से विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी को हबीबगंज रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने का न्यौता दिया।

उद्घाटन कार्यक्रम के लिए भोपाल रेल मंडल ने रेल मंत्रालय से किया पत्राचार :

विश्वस्तरीय नए हबीबगंज स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए भोपाल रेल मंडल ने रेल मंत्रालय से पत्राचार किया है, दो माह के अंदर हबीबगंज स्टेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शामिल हो सकते हैं।

100 करोड़ रुपये से अधिक लागत से हुआ निर्माण

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन का 100 करोड़ रुपये से अधिक लागत से निर्माण हुआ है, 100 करोड़ की लागत वाला विश्वस्तरीय हबीबगंज स्टेशन तैयार हो गया है, यह देश का पहला स्टेशन है जिसे निजी भागीदारी से पुन: विकसित किया है। बता दें कि, री-डेवलपमेंट के बाद इस स्टेशन पर ऐसी सुविधाएं मिलेंगी जो मौजूदा समय में भारत के किसी भी रेलवे स्टेशन पर नहीं है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, अस्पताल, मॉल, स्मार्ट पार्किंग, हाई सिक्योरिटी समेत कई सुविधाएं मिलेंगी।

ये भी पढ़ें

आपको बताते चलें कि 16 जुलाई को विश्वस्तरीय गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया जा चुका है, गांधीनगर स्टेशन को रेलवे ने स्वयं तैयार किया है जबकि हबीबगंज निजी भागीदारी से तैयार किया गया देश का पहला विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT