सिंधिया की बगावत पर कांग्रेस का पोस्टर विरोध
सिंधिया की बगावत पर कांग्रेस का पोस्टर विरोध Social Media
मध्य प्रदेश

सिंधिया की बगावत पर कांग्रेस का पोस्टर विरोध: BJP अलग तैयारी में

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की सियासत ने पूरे देशभर में बड़ी हलचल मचा दी, वहीं कांग्रेस का साथ छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही कांग्रेस और बीजेपी के समीकरण बदल गए हैं इधर नगर-निगम ने बीजेपी द्वारा सिंधिया के समर्थन में लगाए गए पोस्टर हटाने की कार्रवाई की हैै।

नगर निगम प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन वाले सारे पोस्टर हटाए, आपको बता दें कि नगर निगम ने सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे और फिर बीजेपी में शामिल होते ही अपने कार्यालय और दूसरे स्थानों से सिंधिया के नाम और तस्वीर वाले पोस्टर बैनर हटवा दिए हैं।

भाजपा ने की भव्य स्वागत की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने के एक दिन बाद वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपराह्न यहां पहुंचेंगे। मध्यप्रदेश से भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी श्री सिंधिया के शानदार स्वागत के लिए तैयारियां की गयी हैं।

श्री सिंधिया विमान से यहां पहुंचने के बाद जुलूस की शक्ल में प्रदेश भाजपा मुख्यालय पंडित दीनदयाल परिसर पहुंचेंगे। प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद श्री सिंधिया रात्रि विश्राम यहीं पर करेंगे। सिंधिया कल यानी 13 मार्च को दिन में यहां विधानसभा परिसर स्थित राज्यसभा निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकनपत्र दाखिल करेंगे। इसके बाद वे वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

सिंधिया की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। सिंधिया के समर्थन में उनके समर्थक भी यहां पहुंच रहे हैं। मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के निर्वाचन के लिए नामांकनपत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 13 मार्च है। 16 मार्च को इनकी जांच की जाएगी और 18 मार्च को प्रत्याशियों को नाम वापस लेने का अवसर रहेगा। आवश्यकता पड़ने पर 26 मार्च को मतदान कराया जाएगा और उसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT