पेपर शुरू होने के 1 घंटे पहले पहुंचे छात्र
पेपर शुरू होने के 1 घंटे पहले पहुंचे छात्र Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

NDA/NA EXAM: पेपर शुरू होने के 1 घंटे पहले पहुंचे छात्र, नहीं दिया प्रवेश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण के माहौल में परीक्षाओं का दौर भी शुरू हो गया है, इस बीच ही आज रविवार को राजधानी में एनडीए की परीक्षा के लिए छात्र पेपर शुरू होने के एक घंटे पहले छात्रों को बुला तो लिया गया, लेकिन कैंपस में प्रवेश नहीं दिया गया। जिसके चलते छात्रों और उनके अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजधानी के 55 केंद्रों पर होगी परीक्षा आयोजित

इस संबंध में, यह परीक्षा भोपाल में 55 केंद्रों पर रविवार को शुरू हो गई। छात्रों को पेपर शुरू होने के एक घंटे पहले 9 बजे उपस्थित होना अनिवार्य किया गया, लेकिन सवा 9 बजे तक छात्रों को सेंटर में प्रवेश नहीं दिया गया। ऐसे में परीक्षा देने पहुंचे छात्र और उनके परिजन सड़क और दुकानों के बाहर बैठने पर मजबूर हुए। बताया जा रहा है कि, कोरोना से बचाव के लिए यह नियम लागू किए गए थे।

मास्क और सैनिटाइजर की भी है अनिवार्यता

इस संबंध में, बताया गया कि, सुरक्षा के नजरिए से मास्क लगाने के साथ ही 50 मिली की पारदर्शी बोतल वाले सैनिटाइजर साथ ले जाने की अनुमति रही। वहीं परीक्षार्थियों को ई-प्रवेश पत्र के साथ स्वयं का एक फोटो पहचान पत्र लाना अनिवार्य किया गया। बिना मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच, पेजर आदि परीक्षार्थियों को नहीं ले जाने दिए गए। बताते चलें कि यूपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा से करीब 8500 विद्यार्थियों का चयन होगा। इसमें से 418 विद्यार्थी एनडीए के लिए चुने जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT