10 दिवसीय लॉकडाउन के बाद जारी होगी नई गाइडलाइन
10 दिवसीय लॉकडाउन के बाद जारी होगी नई गाइडलाइन Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: कल से अनलॉक होगा शहर, 10 दिवसीय लॉकडाउन के बाद जारी नई गाइडलाइन

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां अब थमा नहीं है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राजधानी भोपाल में लगाए गए 10 दिनी लॉक डाउन की समाप्ति भी 4 अगस्त मंगलवार से होने जा रही है जिसके मद्देनजर अब नई गाइडलाइन भी आज यानि सोमवार को प्रशासन द्वारा जारी कर दी जाएगी जिसके साथ कंटेनमेंट को छोड़ कर छोटे शहर में बाजार पूरी तरह से खुल जाएंगे।

नए स्तर से किया जा रहा है गाइडलाइन पर काम

इस संबंध में, प्रदेश की राजधानी भोपाल में जहां आगामी दिन शहर अनलॉक होने जा रहा है वहीं इस बीच संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए नए स्तर पर गाइडलाइन पर काम किया जा रहा है। जिसके तहत कंटेनमेंट क्षेत्र में किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी तो वहीं मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। दुकानों को सोशल डिस्टेंस के साथ खोलने की अनुमति है नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई होगी। नई गाइडलाइन में बसो के संचालन को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा वहीं 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी और निजी कार्यालयों में कार्य हो सकेगा। बता दें कि 24 जुलाई से लॉक डाउन जारी है।

10 दिन के लॉक डाउन को लेकर जारी की थी गाइडलाइन - जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

बन्द- बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे, सरकारी दफ्तर और दुकानें बंद रहेंगी, परिवहन सेवाएं पूरी तरीके से बंद रहेंगी। होटल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल भी बंद रहेंगे, धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। लो फ्लोर बसाें, टैक्सी, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

खुले- केवल अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें और अस्पताल खुले रहेंगे। स्वास्थ्य, बिजली, पुलिस सेवा जारी रहेगी। दूध और अखबार का वितरण जारी रहेगा। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से दूसरे शहरों के लिए फ्लाइट और ट्रेनों का ऑपरेशन जारी रहेगा। पेट्रोल पंप, सांची पार्लर और गैस एजेंसियां खुली रहेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT