कोरोना मरीजों के लिए नई व्यवस्था लागू
कोरोना मरीजों के लिए नई व्यवस्था लागू Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना मरीजों के लिए नई व्यवस्था लागू, बुखार नहीं होने पर मिलेगी छुट्टी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना ने जहां प्रदेश में प्रतिदिन बढ़ते संक्रमण के साथ चिंताजनक स्थिति पैदा कर दी है तो वहीं दूसरी तरफ संक्रमण के रोकथाम के लिए रोकथाम के प्रयास भी किए जा रहे हैं। इस बीच ही कोरोना के भर्ती मरीजों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने नई व्यवस्था लागू की है। जिसके तहत अब मरीज को 10 दिन में से आखिरी 3 दिन बुखार नहीं तो कोविड डेडिकेटेड अस्पताल से छुट्टी मिलेगी, तो वहीं कोविड केयर सेंटर या होम आइसोलेशन में रखेंगे।

काेविड मरीजाें के लिए नई व्यवस्था जारी

इस संबंध में, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी नई व्यवस्था को लेकर बीते दिन शनिवार को आयुक्त स्वास्थ्य डाॅ. संजय गाेयल ने जानकारी दी है। जिसके तहत मरीज को तीन दिन से बुखार नहीं आया है। ऑक्सीजन सपाेर्ट के बिना चार दिन से लगातार ऑक्सीजन सेचुरेशन 95 फीसदी से ज्यादा है तो ऐसे मरीजाें काे डेडिकेटेड काेविड हाॅस्पिटल से जिले के डेडिकेटेड काेविड हेल्थ सेंटर में इलाज के लिए शिफ्ट किया जा सकेगा। यह व्यवस्था स्पेशिएलिटी ट्रीटमेंट के इंतजाम सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है। इसके अलावा अस्पताल अधीक्षकाें और सीएमएचओ काे भी निर्देशित किया गया है।

गंभीर स्थिति से उबारने के लिए लागू की व्यवस्था

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, डेडिकेटेड काेविड अस्पतालों के लगभग सभी बेड काेविड मरीजाें से भरे जा चुके हैं। जिसमें गंभीर मरीजों को भी बेड नहीं मिल पा रहे है जिसके लिए यह व्यवस्था लागू की गई है। इसके साथ ही बिना लक्षण वाले मरीजों की मॉनीटरिंग कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से वीडियो कॉलिंग और सार्थक लाइट एप से किए जाने के आदेश दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT