कोरोना वाॅरियर्स के लिए NHM ने नए आदेश किए जारी
कोरोना वाॅरियर्स के लिए NHM ने नए आदेश किए जारी Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: कोरोना वाॅरियर्स के लिए NHM ने नए आदेश किए जारी, दिए जायेंगे ये लाभ

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में सकारात्मक खबरें भी सामने आती जा रही हैं, इस बीच ही प्रदेश के कोरोना योद्धाओं के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन ने नए आदेश जारी किए हैं जिसके तहत कई लाभ दिए जाएंगे।

एनएचएम ने आदेश जारी करते हुए कही ये बात

इस संबंध में, प्रदेश के एनएचएम की संचालिका छवि भारद्वाज ने आदेश जारी किया है। जिसमें लिखा कि, कोरोना काल में अस्थाई या आकस्मिक सेवा देने वाले कोरोना वाॅरियर्स को कार्य अनुभव प्रमाण पत्र देगा। इसके आधार पर एनएचएम की आगामी संविदा नाैकरी में 10 प्रतिशत अधिभार अंकों की वरीयता दी जाएगी। यह अनुभव प्रमाण पत्र न्यूनतम 89 दिवस से अधिक की सेवा देने वालों को मिलेगा।

एनएचएम ने यह आदेश किया जारी

कोरोना योद्धाओं में इन्हें मिलेगा लाभ

इस संबंध में बताते चलें कि, इसका लाभ कोविड-19 के तहत जिला स्तर पर आयुष चिकित्सक (आयुर्वेद/ होम्योपैथी/ यूनानी), दंत चिकित्सक/ स्टाफ नर्स/ लैब टेक्नीशियन/ एएनएम/ फार्मासिस्ट के पदों पर सेवाएं देने वालों को मिलेगा। जिसके लिए अस्थायी या आकस्मिक सेवाएं देने वाले कोरोना वाॅरियर्स को अनुभव प्रमाण मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जारी किया जाएगा। तो वही इनके अलावा दूसरा अधिकारी प्रमाण पत्र जारी करने के लिए अधिकृत नहीं होगा। बताते चलें कि, कोरोना की पहली और दूसरी लहर में कई कोरोना योद्धाओं ने सेवा दी है तो वहीं कई कोरोना योद्धाओं ने जंग लड़ते हुए जान गवां दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT