निगम कर्मचारियों ने जताई खेल की इच्छा
निगम कर्मचारियों ने जताई खेल की इच्छा Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

मन-तन को सबल बनाने निगम कर्मचारियों ने जताई खेल की इच्छा,CM को लिखा पत्र

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी में फाइलों के बोझ तले दबे निगम मंडल कर्मचारियों ने तन और मन को स्वास्थ्य रखने के लिए खेल गतिविधियां प्रारंभ करने की मांग की है। इस संदर्भ में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा गया है।

कर्मचारियों का कहना है कि

शासन के निगम मण्डलों में खेल गतिविधियों के लिये कोई माकूल जगह नहीं है। मध्यप्रदेश शासन के नवरत्नों में सुमार 84 निगम मण्डलों में पदस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों के स्वस्थ मनोरंजन एवं प्रतिभा उन्नयन के लिये किसी भी प्रकार की खेल गतिविधियों की कोई व्यवस्था नही है।

निगम मण्डल अधिकारी कर्मचारी समन्वय महासंघ के प्रदेश महामंत्री एवं हाउसिंग बोर्ड कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बलवन्त सिंह रंघुवंशी ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री जी कहते हैं आत्मनिर्भर बने एवं योग को महत्व दिया जाए। वहीं खेल गतिविधियों के आयोजनों से भी हमारे अधिकारी एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शारीरिक क्षमताओं में भी वृद्धि होगी। जिससे अधिकारी एवं कर्मचारी बढ़ी हुई ऊर्जा एवं क्षमता से अपने विभागीय कार्यो को तन्मयता से निष्पादित कर सकेंगे ।

श्री रघुवंशी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, नगरीय प्रशासन एवं आवास मंन्त्री को पत्र लिखकर माँग की है कि सभी निगम मण्डलों में खेल अभ्यास हेतु समुचित व्यवस्थाएं की जाये, समय समय पर खेल गतिविधियों का आयोजन होता रखना चाहिए। जिससे सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में समन्वय बन सके। इससे निगम के सेवक मिलजुलकर शासन की नीतियों एवं कार्यक्रमों को आम जनता तक पंहुचाने में मददगार हो सकेंगे।

रघुवंशी ने कहा कि-

निगम मंडलों में कर्मचारियों की बेहद कमी हो गई है तो सभी कर्मचारियों पर जरूरत से ज्यादा काम का बोझ बढ़ गया है। इससे मानसिक दबाब भी ज्यादा है। इसीलिए सप्ताहांत में या प्रतिदिन एक घण्टे के लिये सभी निगम मण्डलों में मनोरंजन एवं ध्यान योग हेतु खेल गतिविधियों की व्यवस्थाएं तुरन्त की जानी चाहिए। जिससे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी दिन भर की थकान से मुक्ति हेतु मनोरंजन कर स्वयं के साथ साथ विभाग के लिये भी कारगर बन सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT