अब पंजाब मेल समेत कई स्पेशल ट्रेनें दौड़ेंगी पटरी पर
अब पंजाब मेल समेत कई स्पेशल ट्रेनें दौड़ेंगी पटरी पर Social Media
मध्य प्रदेश

अब पंजाब मेल समेत कई स्पेशल ट्रेनें दौड़ेंगी पटरी पर, रेलवे ने की घोषणा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच रेल मंत्रालय ने यात्रियों के लिए बड़ी घोषणा की है जिसके साथ जल्द ही इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-भोपाल स्पेशल इंटरसिटी के अलावा पंजाबमेल, झेलम और काशी महाकाल स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। जिसके लिए आने वाले इसी सप्ताह इन ट्रेनों का शेड्यूल भी जारी किया जा सकता है।

आदेश जारी होते ही फाइनल शेड्यूल होगा जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, रेलवे ने इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-भोपाल स्पेशल इंटरसिटी के अलावा पंजाबमेल, झेलम स्पेशल ट्रेनों को चलाने के साथ ही करीब 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को और चलाने की प्रारंभिक अनुमति संबंधित रेलवे जोन को दे दी है। जिसके बाद अब वहां से संबंधित रेल मंडलों को आदेश जारी होते ही इन ट्रेनों का फाइनल शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। बताते चलें कि, हाल ही में रेल मंत्रालय ने 40 स्पेशल के अलावा 20 क्लोन ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी, जो पटरी पर आ चुकी हैं।

नवरात्र और दशहरा तक चलेगी सभी 500 ट्रेनें इस संबंध में रेल अधिकारियों का कहना है कि, नवरात्र और दशहरा तक राजधानी, स्पेशल ट्रेनों और क्लोन को मिलाकर देशभर में चलाई जाने वाली गाड़ियों की संख्या 500 तक की जाना है। जिसके लिए ही हर रेल मंडल से लगातार प्रस्ताव व विभिन्न दिशाओं की वेटिंग की जानकारी रेलवे बोर्ड तक पहुंचाई जा रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT