अब 25 जुलाई को आयोजित होगी एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा
अब 25 जुलाई को आयोजित होगी एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

MPPSC परीक्षा 2020 को लेकर बड़ा फैसला, अब 25 जुलाई को आयोजित होगी परीक्षा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ इस साल स्कूल और कॉलेज की परीक्षाओं के अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं पर कोरोना का ग्रहण लग गया है जिसके चलते अब मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 आगामी 25 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लिया फैसला

इस संबंध में, बीते दिन बुधवार को आयोग की बैठक में सर्वसम्मति से परीक्षा की तिथि बढ़ाने पर फैसला लिया गया है। बताते चलें कि, कोरोना महामारी के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए और समग्र परिस्थितियों का मूल्यांकन करते हुए एवं अभ्यर्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा (2020) की तिथि 20 जून 2021 को परिवर्तित करते हुए नवीन तिथि 25 जुलाई 2021 (रविवार) निर्धारित की गई है।

अप्रैल में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जून तक परीक्षा की बढ़ी थी तिथि

इस संबंध में बताते चलें कि, एमपीपीएससी की यह प्रारंभिक परीक्षा अप्रैल में होना थी कोरोना के कारण अप्रैल से परीक्षा को आगे बढ़ाकर जून में किया गया था। अब दूसरी बार परीक्षा आगे बढ़ी है। बताया जा रहा है कि, आयोग को उम्मीद है कि जुलाई तक कोरोना संक्रमण नियंत्रण में होगा। इसके अलावा सभी जिला कलेक्टरों को परीक्षा के लिए केंद्रों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि जुलाई में होने वाली परीक्षा में भी शारीरिक दूरी का पालन करवाया जा सके।

SCROLL FOR NEXT