अब नारियलखेड़ा में फूटी नर्मदा की लाईन
अब नारियलखेड़ा में फूटी नर्मदा की लाईन Atiq Ahmed - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal : अब नारियलखेड़ा में फूटी नर्मदा की लाईन

Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। पहले सप्ताह में दो दिन, अब हर दिन राजधानी में पाइप लाईनें लीकेज हो रहे हैं। शनिवार को नारियलखेड़ा में नर्मदा की लाईन फूट गई। रहवासियों ने इसकी सूचना निगम के जलकार्य विभाग के जोन 3 के अधिकारी सहित दूसरे अधिकारियों को दी, लेकिन दो घंटे तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा। फिर कुछ देर बाद टीम आई और लीकेज सुधार का काम शुरू हुआ। तब तक भारी मात्रा में पानी बह चुका था और सड़क तालाब बन गई। इस सप्ताह में यह तीसरी बार लाईन फूटी है और वह भी इसी इलाके में।

सोमवार को डीआईजी चौराहा, बुधवार को बैरसिया रोड और शनिवार को नारियलखेड़ा। यानि हर दूसरे दिन पुराने शहर से गुजरी नर्मदा की लाईन में लीकेज हो रहा है। सातों दिन 24 घंटे पानी का लौड लेने वाली लाईन एक घंटे की सप्लाई का लौड नहीं झेल पा रही है। जैसे ही टंकी से सप्लाई के लिए पानी छोड़ा जाता है, किसी भी इलाके में लीकेज हो जाता है। हर दिन शहर के अलग-अलग इलाकों में इस तरह की शिकायतें आ रही हैं। नगर निगम इन लीकेजों की मरम्मत पर हर महीने लाखों रूपए खर्च कर रहा है। लेकिन स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही। ताजा लीकेज नारियलखेड़ा में शनिवार को हुआ। यहां कई घंटों तक सड़क पर पानी बहता रहा, जिससे सड़क तालाब बन गई। यही पानी रहवासियों तक पहुंचता तो काफी हद तक लोगों की परेशानी खत्म होती।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT