20 मार्च को कांग्रेस मनाएगी लोकतंत्र सम्मान दिवस
20 मार्च को कांग्रेस मनाएगी लोकतंत्र सम्मान दिवस Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

कांग्रेस मनाएगी लोकतंत्र सम्मान दिवस, 20 मार्च को निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां एक तरफ सरकार द्वारा कई योजनाओं पर कार्य किए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ विपक्ष द्वारा कई मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। इस बीच ही कमलनाथ सरकार के गिरने पर कांग्रेस 20 मार्च को लोकतंत्र सम्मान दिवस के तौर पर मनाएगी। जहां इस मौके पर हर जिले में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

कांग्रेस के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बयान में कही बात

इस संबंध में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि, 20 मार्च को धरना या प्रदर्शन नहीं किया जाएगा केवल लोकतंत्र सम्मान दिवस मनाया जाएगा। प्रदेश में जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए BJP ने संविधान की मूलभावना को तार-तार कर लोकतंत्र को खतरे में डाला, इसलिए यह दिवस मनाया जाएगा। साथ ही बताया कि, इस दिन कांग्रेस जनता के बीच जाकर लोगों को बताएंगी कि, कमलनाथ सरकार ने 15 महीनों में कौन-कौन से जन हितैषी फैसले लिए थे।

बीते साल 20 मार्च को अल्पमत में आई थी नाथ सरकार

इस संबंध में बताते चलें कि, बीते दिन 20 मार्च को ही वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से बगावत कर दी थी। जहां सिंधिया के साथ 22 विधायकों ने BJP का दामन थाम लिया था। इस वजह से 20 मार्च 2020 को कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी। जहां 23 मार्च को शिवराज सिंह सरकार की सत्ता आई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT