राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर CM चौहान ने कही बात
राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर CM चौहान ने कही बात Social Media
मध्य प्रदेश

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर CM चौहान ने संकल्पित भाव से प्रयास करने की कही बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश हो या प्रदेश में कोरोना की तरह कई महामारियों ने जकड़ कर रख दिया था जिसके निदान के लिए वैज्ञानिकों ने वैक्सीन का अविष्कार किया इसे लेकर ही आज राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस है जिस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए अपनी बात कही है।

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट में कही ये बात

इस संबंध में, आज राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस है। हम सबने जैसे पोलियो के विरुद्ध टीकाकरण अभियान को सफल बनाकर उसे देश से बाहर कर दिया है, उसी तरह अब कोविड -19 के वैक्सीनेशन के लिए पूरी शक्ति एवं सामर्थ्य के साथ जुटना होगा। हम सब एकजुट होकर संकल्पित भाव से प्रयास करेंगे और जीतेंगे।

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

इस संबंध में, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, वैक्सीन है सुरक्षा कवच" आप सभी को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस की शुभकामनाएं। आइए, हम सब मिलकर राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर संकल्प लें कि कोरोना का टीका जरूर लगवाएंगे और दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। जीतेगा भारत, हारेगा कोरोना।

कब से हुई राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस की शुरुआत

आपको बताते चलें कि, देश में हर साल के 16 मार्च को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इतिहास यह है कि, राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पहली बार 16 मार्च, 1995 को मनाया गया था। इस दिन, भारत में साल 1995 में मुंह के ज़रिए पोलियो वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी। जिसमें पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत पोलियो को जड़ से मिटाने के लिए की गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT