मुख्यमंत्री कमलनाथ
मुख्यमंत्री कमलनाथ  Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

विजन 2020 की तर्ज पर कमलनाथ सरकार की अधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार एक साल पूरा होने के साथ ही नए साल की शुरुआत में विजन-2020 की कार्य योजनाओं को पूरा करने के लिए तैयारी कर रही है, इसके चलते आज प्रदेश के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विकास कार्यों के एजेंडे को लेकर मंत्रालय में शाम 6 बजे से बैठक रखी जाएगी। इस बैठक में प्रदेश के अधिकारियों सहित अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और विभागाध्यक्षों को बुलाया गया है।

बैठक के आधार पर होगी रणनीति तय :

बता दें कि, इस बैठक के आधार पर ही साल भर के विकास कार्यों की रणनीतियां बनाई जाएंगी। बैठक में अधिकारियों से विभाग के विकास कार्यों की जानकारी लेने और एजेंडे पर बात करने के साथ ही योजना से जुड़े सुधार के लिए सुझाव भी मांगे जा सकते हैं। साथ ही विभाग के अधिकारियों और सचिवों को पूरी तैयारी के साथ मौजूद रहने के लिए कहा गया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि, मुख्यमंत्री ने प्रदेश की कमान संभालने के बाद अधिकारियों को कार्यों का आवंटन किया था जिसमें यदि तय उद्देश्य को हासिल नहीं किया गया तो अधिकारी को पूरा न कर पाने के कारण भी बताने पड़ेंगे।

विजन 2025 रोडमैप पर होगी चर्चा :

जहां इस साल के विजन को लेकर ही चर्चा की जाएंगी, वहीं सरकार द्वारा प्रस्तुत किए विजन टू डिलीवरी रोडमैप 2025 के क्रियान्वयन को लेकर भी चर्चा होगी। जिसके तहत प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए समयबद्धता पर आधारित स्वीकृति कानून लाया जाएगा। जिसे इस साल के अप्रैल माह में लागू करने की संभावना है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT