बैतूल और नीमच में नए कलेक्टर की हुई पदस्थापना
बैतूल और नीमच में नए कलेक्टर की हुई पदस्थापना Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार एक्शन मोड में, बैतूल और नीमच में नए कलेक्टर की हुई पदस्थापना

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ सरकार द्वारा कई योजनाओं को लेकर कार्य जारी है तो वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार एक्शन मोड में आ गई है। इस बीच ही बीते दिन तत्काल दो कलेक्टर, दो SP और एक राज्य पुलिस सेवा की अफसर को हटाने के निर्देश जारी किए थे वहीं आज नए आदेश जारी कर बैतूल और नीमच जिलों में नए कलेक्टरों को पदास्थापना दी है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया नया आदेश

इस संबंध में, सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी नए आदेश के तहत मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के बेटे IAS अफसर अमनवीर सिंह को बैतूल और मयंक अग्रवाल को नीमच का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। बताते चलें कि, अमनवीर सिंह नगर निगम सतना में आयुक्त के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। वहीं खास तौर पर अमनवीर 2013 बैच के IAS अफसर हैं और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के बेटे हैं। इसी तरह इंदौर में अपर कलेक्टर मयंक अग्रवाल को नीमच का कलेक्टर बनाया गया है। इसे लेकर कहा जा रहा है कि, प्रदेश में पहली बार हुआ जब किसी IAS अफसर के मुख्य सचिव रहते उनका बेटा कलेक्टर बना है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया नया आदेश

सीएम शिवराज ने सख्त अपनाया था सख्त रवैया

इस संबंध में, बीते दिन सोमवार को हुई कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के मैदानी अफसरों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर देखने को मिले थे। जिसके बाद ही कॉन्फ्रेंस खत्म होने के तत्काल बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दो कलेक्टर, दो SP और एक राज्य पुलिस सेवा की अफसर को हटाने के निर्देश दे दिए। वहीं नए आदेश के तहत कलेक्टर बैतूल राकेश सिंह व नीमच जितेंद्र सिंह को मंत्रालय में उप सचिव में पदस्थ किया गया है। साथ ही SP निवाड़ी वाहिनी सिंह व गुना राजेश सिंह को PHQ भोपाल में AIG बनाया गया है। इसी तरह गुना CSP नेहा पच्चीसिया को पुलिस मुख्यालय में DSP पदस्थ किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT