सहायक आबकारी आयुक्त पर सरकार का बड़ा एक्शन
सहायक आबकारी आयुक्त पर सरकार का बड़ा एक्शन Social Media
मध्य प्रदेश

सहायक आबकारी आयुक्त पर सरकार का बड़ा एक्शन, दिए तत्काल बर्खास्तगी के आदेश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकटकाल के साथ जहां साल 2020 का अंत होने जा रहा है वहीं दूसरी तरफ अप्रत्याशित मामले और कई मामलों पर सरकार द्वारा कार्रवाईयों का दौर भी जारी है इस बीच ही फर्जीवाड़ा मामले में सरकार ने सहायक आबकारी आयुक्त सोनकेसरी पर बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए हैं। यह कार्रवाई बीती देर शाम की गई है।

क्या है पूरा मामला :

इस संबंध में बताते चलें कि, जहां सरकार द्वारा इस मामले पर हाईकोर्ट द्वारा जारी आदेश के आधार पर कार्रवाई की गई है। वही मामला यह था कि, ग्वालियर में पदस्थ रहें सहायक आबकारी आयुक्त नागेश्वर सोनकेसरी ने वर्ष 1998 में राज्य सिविल परीक्षा दी थी। जहां उनका अनुसूचित जनजाति कोटे से जिला आबकारी अधिकारी के पद पर चयन हुआ था। जिसके बाद उन्होंने भोपाल हुजूर तहसीलदार द्वारा जारी हल्का जाति का अस्थाई प्रमाण पत्र आवेदन के साथ जमा किया था। जिस मामले में जब प्रमाण पत्र की जांच की गई तो यह प्रमाण पत्र फर्जी पाया गया है।

हाईकोर्ट में आयुक्त सोनकेसरी ने लगाई थी याचिका :

इस संबंध में, आदेश को चुनौती देते हुए सहायक आयुक्त सोनकेसरी ने इंदौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर हाईकोर्ट ने कार्रवाई करते हुए आयुक्त के सेवा से मुक्त किए जाने संबंधी आदेश को निरस्त कर दिया था। जिस मामले में हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को इस मामले में निराकरण करने की बात कही थी जिसके बाद हाईकोर्ट ने कार्रवाई करते हुए अब आयुक्त को बर्खास्त करने के आदेश दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT