राजधानी में दुर्गा उत्सव की गाइडलाइन का विरोध
राजधानी में दुर्गा उत्सव की गाइडलाइन का विरोध Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

राजधानी में दुर्गा उत्सव की गाइडलाइन का विरोध, पुलिस ने भांजी लाठियां

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां महामारी कोरोना ने पैर पसार लिए है वहीं आए दिन संक्रमित मरीज मिलते जा रहे हैं इस बीच ही बीते दिन कलेक्टर द्वारा नवरात्र को लेकर जारी हुई गाइडलाइन पर अब जमकर विरोध शुरु हो गया है जिसके चलते आज रविवार को राजधानी के रोशनपुरा चौराहे पर जय भवानी संगठन के कार्यकर्ता विरोध करने पहुंचे थे, उसी दौरान कार्यकर्ता उग्र हो गए। जिन्हें काबू करने करने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल था तैनात

इस संबंध में बताते चलें कि, भारी प्रदर्शन को देखते हुए रोशनपुरा चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। जहां प्रदर्शन में पहले तो नारेबाजी की जा रही थी, लेकिन अचानक प्रदर्शनकारियों द्वारा तत्काल गाइड लाइन को रद्द करने की मांग उठने लगी और मामला उग्र हो गया। पुलिस के समझाइश देने पर भी वे नहीं माने। पुलिस के बल प्रयोग करते ही भीड़ तितर-बितर हो गई। जहां लोग पुलिस से बचने के लिए सड़क पर भागते नजर आए। कुछ लोग तो कई फीट ऊंची रेलिंग पर चढ़कर न्यू मार्केट की तरफ भाग निकले। जहां पुलिस ने कार्यकर्ताओं का पीछा न्यू मार्केट के अंदर तक किया। इसी दौरान दोपहर तक कार्रवाई जारी रही थी।

गाइडलाइन को लेकर कांग्रेस ने भी किया प्रदर्शन

इस संबंध में बताते चलें कि, दुर्गा महोत्सव के लिए गाइडलाइन को लेकर कांग्रेस ने भी विरोध जताया है। जहां आज रविवार दोपहर को कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने एक रैली निकाली। जहां उन्होंने माता मंदिर चौराहे से लेकर न्यू मार्केट तक पैदल मार्च किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर में एक ज्ञापन भी चढ़ाया। लेकिन यह प्रदर्शन शांतिपूर्वक रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT