अपनी मांगों को लेकर अभिभावक निकालेंगे पैदल मार्च
अपनी मांगों को लेकर अभिभावक निकालेंगे पैदल मार्च Deepika Pal -RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: अपनी मांगों को लेकर अभिभावक निकालेंगे पैदल मार्च,स्कूल फीस विवाद केस

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक ओर जहां सरकार द्वारा कई योजनाओं पर कार्य जारी है वहीं दूसरी तरफ कोरोना संकट के बाद स्कूल खुल गए हैं। इसके बाद भी निजी और सीबीएसई स्कूलों का अधिक फीस लिए जाने का मामला थमा नहीं है। इसे लेकर ही आज शुक्रवार को बड़ी संख्या में अभिभावक अपनी मांगों को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले तक पैदल मार्च निकालेंगे।

अभिभावक महासंघ ने मामले को लेकर ये बात

इस संबंध में, अभिभावक महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष कमल विश्वकर्मा ने इसे लेकर कहा कि, राज्य सरकार एवं उच्च न्यायलय की गाइड लाइन एवं आदेशों को ताक पर रखा जा रहा है। वहीं मामले में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल विश्वकर्मा ने बताया कि राज्य सरकार एवं उच्च न्यायलय की गाइड लाइन एवं आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ट्यूशन फीस के अलावा सभी मदों को फीस में जोड़कर अभिभावकों से वसूल की जा रही है, साथ में लेट फीस भी जोड़ी जा रही है। इसे लेकर अभिभावक ने जिला शिक्षा अधिकारी से बात की तो वे भी बात नहीं सुन रहे हैं। इस वजह से अपने हक के लिए हमें सड़कों पर आना पड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, कोरोना संकटकाल में जहां सात महीने से स्कूल बंद थे जिसके बाद नई गाइडलाइन में कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लास को शुरू कर दिया गया, लेकिन शेष क्लास इस सत्र में नहीं लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसे लेकर फीस वसूलने का विवाद हाईकोर्ट पहुंचने के बाद आदेश देते हुए कोर्ट ने निजी स्कूल संचालकों को पहले से तय सिर्फ ट्यूशन फीस लिए जाने के निर्देश जारी किए थे। जिसके लिए सरकार ने भी इस तरह के आदेश जारी किए थे। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल खुलने के कारण अब स्कूल संचालक ट्यूशन फीस में लेट फीस जोड़कर वसूली कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT