रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सैनिटाइज हो सकेंगे लगैज बैग
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सैनिटाइज हो सकेंगे लगैज बैग Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

अब रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी सुविधा, सैनिटाइज हो सकेंगे लगैज बैग

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट का दौर जहां थम सा गया है वहीं दूसरी तरफ संक्रमण से बचने के लिए अभी भी कई प्रयास जारी हैं इस बीच ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे स्टेशन ने नई पहल की है जहां अब स्टेशन पर ही यात्रियों के एक से ज्यादा लगैज बैग सैनिटाइज हो सकेंगे।

सिर्फ 10 रुपए में सैनिटाइज करवा सकेंगे बैग

इस संबंध में बताते चलें कि, भोपाल स्टेशन पर यात्री एक से ज्यादा लगेज बैग को मात्र 10 रुपए में सैनिटाइज करवा सकेंगे। जिसे लेकर सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश का कहना है कि, आने वाले सोमवार तक यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी। जहा भोपाल स्टेशन पर तीन मशीनें लगाई जा रही हैं।

पीपीपी के आधार पर संचालित होगीं ये मशीनें

इस संबंध में आगे बताते चलें कि, इन मशीनों को पीपीपी के आधार पर संचालित करवाया जाएगा। संबंधित फर्म के कर्मचारी यात्रियों के कहने पर उनके बैग को मात्र 30 सेकंड में सैनिटाइज कर देंगे। इस सुविधा को पूरी तरह से स्वैच्छिक रखा गया है। जहां फिलहाल अभी प्लेटफॉर्म-1 के एंट्री गेट, वीआईपी गेट और प्लेटफॉर्म-6 की एंट्री पर इन मशीनों को इंस्टॉल किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT