8 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी
8 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal News: 8 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी, कार्रवाई जारी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कार्यालय की लीज़ रिन्यू करवाने के लिए पटवारी द्वारा रिश्वत की मांग की गई।

  • लोकायुक्त ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पटवारी को पकड़ा रंगे हाथ।

  • लोकायुक्त द्वारा की जा रही है आगे की कार्रवाई।

Patwari Caught Taking Bribe of 8 Thousand: भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में लोकायुक्त द्वारा आये दिन भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है। ताज़ा मामला भोपाल के एक पटवारी का है। पटवारी द्वारा लीज़ रिन्यू के लिए आवेदक से पहले पचास हज़ार की रिश्वत की मांग की गई थी। इसकी शिकायत प्राप्त होने पर लोकायुक्त ने मंगलवार को भ्रष्ट अधिकारी मनीष लोधी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। पटवारी पर आगे कार्रवाई की जा रही है।

50 हज़ार मांगी थी रिश्वत :

दरअसल सुनील कुशवाहा पुत्र हरि सिंह कुशवाह द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त कार्यालय भोपाल को शिकायत की गयी थी। सुशील से पटवारी मनीष लोधी ने आरआई के लिए प्राथमिक रूप से 50 हज़ार की मांग की थी। कुशवाहा समाज को शासन की ओर से अंजलि कॉम्प्लेक्स के पास सेकंड स्टॉप तुलसी नगर भोपाल में भूमि आवंटित हुई थी जहां वर्तमान में कुशवाहा समाज का कार्यालय है। इसी कार्यालय की लीज़ रिन्यू करवाने के लिए पटवारी द्वारा रिश्वत की मांग की गई थी। लोकायुक्त ने प्राप्त शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को पटवारी मनीष को 8 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में उप पुलिस अधीक्षक संजय शुक्ला, निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक उमा कुशवाहा, प्रधान आरक्षक मुकेश, आरक्षक अवध, आरक्षक बृज बिहारी पांडे, द्वारा की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT