संकट में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुआ इजाफा
संकट में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुआ इजाफा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

संकट में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुआ इजाफा,102 रुपए के पार पहुंचा दाम

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां हावी है तो वहीं दूसरी तरफ संकट की स्थिति में एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है जिसके चलते पेट्रोल की कीमत में करीब 24 पैसे और डीजल में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। जिसमें वृद्धि होने पर दाम 102 रुपए 27 पैसे हो गया है।

चुनाव खत्म होने के बाद दामों में हुई बढ़ोतरी

इस संबंध में, हाल ही में खत्म हुए विधानसभा चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इसे लेकर पेट्रोल पंप ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि, फरवरी में हर दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मार्च और अप्रैल में वृद्धि नही हुई थी उसके बाद अब यह बढ़ोतरी हुई है।

संकट के समय आखिरी बार 27 फरवरी को बढ़े थे दाम

इस संबंध में बताते चलें कि, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आखिरी बार 27 फरवरी को बढ़ोतरी की गई थी। तो वही मार्च महीने में 3 बार और अप्रैल में 1 बार पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी दर्ज हुई है। जिसमें जनवरी में पेट्रोल-डीजल के दाम 10 बार बढ़ने के साथ ही फरवरी में 16 बार दाम बढ़ा है। राजधानी भोपाल में अब सादा पेट्रोल करीब 98.60 रुपए और डीजल 89.19 रुपए हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT