बड़े घोटाले का किया पुलिस ने पर्दाफाश
बड़े घोटाले का किया पुलिस ने पर्दाफाश Social Merdia
मध्य प्रदेश

राजधानी में पकड़ा गया अरबों का महाघोटाला, भूमाफियाओं पर गिरी गाज

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश से माफियाओं के राज का सफाया करने के लिए क्लीन माफिया के तहत कार्रवाहियों का दौर जारी है। इसके चलते ही राजधानी भोपाल की कोहेफिजा पुलिस ने भूमाफियाओं के सबसे बड़े अरबों करोड़ के घोटाले का खुलासा करते हुए तीन भूमाफिया मास्टरमाइंड को गिरफ़्तार किया है। वहीं पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने किया खुलासा :

बता दें कि, पुलिस को खबर मिली थी कि, लालघाटी एयरपोर्ट रोड पर स्थित क्षेत्र में तिलक गृह निर्माण सोसायटी में मकान दिलाने के नाम पर 93 एकड़ जमीन के फर्जी पेपर बनाकर 1700 परिवारों की फर्जी रजिस्ट्री कराई जा रही है, जिसकी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले के आरोपी तीन भूमाफिया मास्टरमाइंड मोहम्मद शरीफ खान, कर्नल भूपेंद्र सिंह और शफीक मोहम्मद भैया को किया गिरफ्तार किया है। साथ ही जांच में सामने आया कि, 15 एकड़ को 93 एकड़ में बताकर हजारों लोगों को अब तक ठगा जा चुका है। पुलिस ने 3 मास्टरमाइंड को गिरफ्त में लेते हुए 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

लाखों के दस्तावेज किए जब्त :

पुलिस ने मामले में तिलक गृह निर्माण सोसायटी के दफ्तर से लाखों के दस्तावेज जब्त किए हैं। वहीं कोहेफिजा पुलिस थाने में वरिष्ठ अधिकारियों की जांच के बाद मामला दर्ज किया गया था। फिलहाल मामले पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT