सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्त हुई पुलिस
सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्त हुई पुलिस Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना से अलग-अलग रहकर लड़ना है, सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्त हुई पुलिस

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। कोरोना महामारी ने जहा समस्त दुनिया को जकड़ कर रख दिया है तो वहीं देश समेत प्रदेश के हालात बिगड़ते जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर लॉक डाउन के नियमों का सख़्ती से पालन करवाने के प्रयास प्रशासन द्वारा किए जा रहे हैं। इसी प्रक्रिया में अधिकारियों के दिशनिर्देशों के साथ पुलिस द्वारा सख़्ती बरती जा रही है ।

इसके अतिरिक्त क्षेत्र में अलाउंसमेंट कर लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं साथ ही बेवजह घरों से नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी जा रही है। कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु पुलिस लगातार ड्यूटी कर आमजन के स्वास्थ्य हित का ध्यान रखते हुए विभिन्न थाना क्षेत्रों में शासकीय उचित मूल्य दुकान(PDS) से राशन व अन्य सामग्री लेने वाले ग्राहकों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से पालन करवाया जा रहा है, साथ ही लोगों को हिदायत दी जा रही है कि दुकान पर भीड़भाड़ बिल्कुल न लगाएं व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें।

इसके अतिरिक्त क्षेत्र में अलाउंसमेंट कर लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं, साथ ही बेवजह घरों से नही निकलने की सख्त हिदायत दी जा रही है।

कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देशन में एवं भारत सरकार के निर्देशानुसार भोपाल पुलिस द्वारा लॉक डाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। जिले के सभी सीमाओं की सील कर 24 घण्टे गहनता से वाहनों व संदिग्धों की चेकिंग की जा रही है शहर के भीतर भी थाना स्टॉफ व यातायात स्टॉफ द्वारा विभिन्न स्थानों पर बेरिकेटिंग कर आवाजाही करने वालों से पूछताछ की जा रही है, साथ ही बेवजह घूमने वालों के विरुद्ध धारा 188ipc आदि धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट एरिया में पुलिस प्रशासन द्वारा पैदल व वाहनों से नियमित पेट्रोलिंग की जा रही है साथ ही ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है, ताकि लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का सख़्ती से पालन करवाया जा सकें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT