लॉकडाउन पाबंदी पर पुलिस की अनोखी पहल
लॉकडाउन पाबंदी पर पुलिस की अनोखी पहल Social Media
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन पाबंदी पर पुलिस की अनोखी पहल, ऐसे कर रही 188 के मामले दर्ज

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है, इस अवधि के दौरान अप्रत्याशित खबरें जहां सामने आती जा रही हैं वहीं, नियमों के उल्लंघन के मामले पर भी पुलिस द्वारा सख्ती के साथ कार्रवाई की जा रही है। इन सबके बीच पुलिस ने कार्रवाई का अब नया तरीका ढूंढा है।

कार्रवाई के लिए व्हाट्सएप का लिया सहारा

इस संबंध में, राजधानी पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नई पहल को अपनाया है, जिसमें अशोका गार्डन थाना प्रभारी सुदेश तिवारी मोहल्ला गलियों में घूम-घूम कर अपना व्हाट्सएप नंबर बांट रहे हैं। साथ ही थाना प्रभारी लोगो से अपील कर रहे हैं कि जो लोग बेवजह अपने घरों से बाहर घूम रहे हैं, धारा 144 का उल्लंघन कर रहे हैं उनका वीडियो बनाकर दें जिसके बाद ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

अब तक दो लोगों पर हो चुकी है कार्रवाई

बता दें कि, अब तक पुलिस की इस पहल में वीडियो बनाकर देने वालों के नाम भी गुप्त रख रही है। अब तक इस तरह की कार्रवाई में अशोका गार्डन पुलिस ने दो लोगोंं पर वीडियो के आधार पर 188 की कार्रवाई की है। साथ ही मध्य प्रदेश लोक स्वास्थ्य अधिनियम के तहत कोविड-19 की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 1 हजार रुपए का अर्थदंड लगाने के आदेश भी सरकार द्वारा जारी किए जा चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT