मौसम के बदलते ही थोड़ी राहत के बाद फिर तेज गर्मी का असर
मौसम के बदलते ही थोड़ी राहत के बाद फिर तेज गर्मी का असर Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP : मौसम के बदलते ही राहत के बाद फिर तेज गर्मी का असर,जारी किए पूर्वानुमान

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना महामारी से हालात बेकाबू है तो वहीं, दूसरी तरफ गर्मी के मौसम में लगातार परिवर्तन होता जा रहा है इस बीच ही मौसम विभाग ने तापमान में धीरे- धीरे बढ़ोतरी होने के अनुमान के साथ अगले 24 घंटे में इंदौर संभाग में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है।

प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिक जीडी शर्मा ने बताया कि, मौसम की स्थिति में राजस्थान में बना हुआ है जिसके चलते ही गुजरात राज्य से लगे जिलों इंदौर संभाग, सिवनी, मंडला आदि क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में बादल छाने, हवाएं चलने के साथ ही बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा मौसम साफ रहने के साथ ही तापमान में भी वृद्धि हो रही है।

प्रदेश के 22 जिलों में तापमान की रही यह स्थिति

इस संबंध में, मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार बीते दिन मंगलवार को 22 स्टेशनों पर अधिकतम तापमान 40 से 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिसके चलते प्रदेश में सबसे अधिक तापमान खंडवा में 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा कई जिलों जैसे खजुराहो में 42 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 42.4, रीवा में 41.5 , सागर में 40.4 , सतना में 41.0 , सीधी में 40.6, भोपाल में 40.1 दर्ज़ किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT