MP में परीक्षाओं पर कोरोना का असर,10वीं-12वीं प्रायोगिक परीक्षाएं हुईं रद्द
MP में परीक्षाओं पर कोरोना का असर,10वीं-12वीं प्रायोगिक परीक्षाएं हुईं रद्द Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

MP में परीक्षाओं पर कोरोना का असर,10वीं-12वीं प्रायोगिक परीक्षाएं हुईं रद्द

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का संकटकाल जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ बच्चों की परीक्षाओं पर कोरोना संक्रमण का असर पड़ रहा है इस बीच ही माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं प्रायोगिक परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित करने के आदेश जारी किए हैं।

कोरोना संक्रमण की वजह से टली प्रायोगिक परीक्षाएं

इस संबंध में बताते चलें कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं प्रायोगिक परीक्षाएं जो 20 मई को होने वाली थीं। इसे कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते टाल दिया है। जिसमें मंडल के आदेश के अनुसार परीक्षाओं की तारीख के बारे में बाद में घोषणा की जाएगी।

आदेश हुए जारी

जून माह में परीक्षाएं आयोजित होने के आदेश हुए थे जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार कहा गया था कि, मा.शि.म द्वारा आयोजित हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी / हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक/डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजूकेशन, शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षाएं 1 माह के लिए स्थगित की गई है। जहां यह परीक्षाएं अब माह जून 2021 के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ की जाकर अंतिम सप्ताह तक सम्पन्न कराई जायेंगी। बताते चलें कि, यह परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होना थी। आगे बता दें कि, कक्षा 8वीं तक के सभी शासकीय एवं अनुदान प्राप्त स्कूलों में 15 अप्रैल से 13 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT