संक्रमण की रोकथाम के लिए ली जाएगी निजी BSC नर्सिंग छात्राओं की मदद
संक्रमण की रोकथाम के लिए ली जाएगी निजी BSC नर्सिंग छात्राओं की मदद Social Media
मध्य प्रदेश

संक्रमण की रोकथाम के लिए ली जाएगी निजी BSC नर्सिंग छात्राओं की मदद,दिए आदेश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच ही अब निजी BSC नर्सिंग/GNM में प्रशिक्षण केंद्रों की अंतिम वर्ष की छात्राओं की मदद लिए जाने की तैयारी की जा रही है जिसके आदेश जारी किए गए हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कलेक्टरों को आदेश किए जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा सभी जिला कलेक्टर और सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है। जिसके तहत कहा गया कि, कोविड-19 महामारी एवं नियंत्रण के लिए समय-समय पर जारी किए गए विभिन्न परिपत्रों के माध्यम से अस्थायी मानव संसाधन एवं नर्स स्टाफ को निश्चित समय अवधि के लिए रखने की अनुमति दी गई है। जिसके माध्यम से शासकीय BSC नर्सिंग/GNM प्रशिक्षण केंद्रों की अंतिम वर्ष की छात्राओं का आकस्मिक नियुक्ति जिला ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, कटनी, विदिशा एवं बैतूल में की जा रही है।

आगामी जून की अंतिम तारीख तक रहेगी नियुक्ति जारी

इस संबंध में बताया जा रहा है कि, कोरोना संक्रमण के नियंत्रण और सहयोग के लिए निजी नर्सिंग कालेज में BSC नर्सिंग/GNM पढ़ाई कर रहीं अंतिम वर्ष की छात्राओं को अस्थाई तौर पर नियुक्त किया गया है। जिसकी अवधि 30 जून 2021 तक रहेगी और प्रतिमाह 20 हजार वेतन दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT