28 विधायकों को प्रोटेम स्पीकर ने शपथ दिलवाई
28 विधायकों को प्रोटेम स्पीकर ने शपथ दिलवाई Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर ने 28 नवनिर्वाचित विधायकों को दिलाई शपथ

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच आज निर्वाचित विधानसभा सदस्यों ने शपथ ली, बता दें कि उपचुनाव में जीतकर आए विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह किया गया है, भाजपा नेता और विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के कक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह पद की शपथ ली, कोरोना प्रोटोकाॅल के नियमों का पालन करने हुए 28 नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई।

नवनिर्वाचित 28 विधायकों को प्रोटेम स्पीकर ने शपथ दिलाई :

मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा नेता और विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने नवबंर महीने में 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में जीत हासिल करने वाले सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों को शपथ दिलाई, बताते चलें विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से होना था लेकिन बढ़ते कोरोना संकट की वजह से सत्र को स्थगित कर दिया गया है। कई विधायकों और विधानसभा के स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विधानसभा का सत्र फरवरी तक के लिए टाल दिया गया है।

निर्वाचित विधानसभा सदस्यों ने शपथ ली

सत्र नहीं होने के बाद भी विधायकों को शर्मा ने दिलाई शपथ :

बता दें कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र नहीं होने के बाद भी उपचुनाव में जीतकर आए विधायकों को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने पद की शपथ दिलवाई, बता दें कि 19 बीजेपी विधायकों और 9 कांग्रेस विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली, गोविंद सिंह राजपूत, मनोज चौधरी, तुलसीराम सिलावट, सुमित्रा देवी, बिसाहूलाल सिंह, रामचन्द्र दांगी, ओपीएस भदौरिया, प्रद्युम्न सिंह लोधी, मेवाराम जाटव, प्रद्युम्न सिंह तोमर, सुरेश धाकड़, विपिन वानखेड़े समेत सभी 28 विधायकों ने शपथ ली।

सत्र 28 दिसंबर से प्रस्तावित था :

शाम 6 बजे विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक में प्रदेश की विधानसभा के शीतकालीन सत्र को स्थगित कर दिया गया है, यह फैसला प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा और संसदीय कार्यमंत्रियों की उपस्थिति में सर्वदलीय बैठक के दौरान लिया गया। बताते चलें कि यह शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक के लिए प्रस्तावित था, जहां कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैठक में सर्वनुमति से शीतकालीन सत्र स्थगित किए जाने का निर्णय लिया।

नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें- फिर शीतकालीन सत्र हुआ स्थगित

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT