एवरेज बिजली बिल जारी करने से नाराज हुए पीएस
एवरेज बिजली बिल जारी करने से नाराज हुए पीएस सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

Bhopal : एवरेज बिजली बिल जारी करने से नाराज हुए पीएस, कहा वास्तविक खपत के ही जारी करें

Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। भोपाल रीजन में एवरेज बिजली बिलों की शिकायतें लगातार बढ़ती देख ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने कंपनी अधिकारियों से साफ कहा कि मीटर की वास्तविक खपत के आधार पर ही बिल जारी करें। इससे उपभोक्ता शिकायतें हल होंगी और लाइन लॉस के स्तर को कम किया जा सकेगा। शुक्रवार को पीएस श्री दुबे कंपनी मुख्यालय स्थित पावर डिस्ट्रीब्यूशन ट्रेनिंग सेंटर के सभागार में भोपाल रीजन के मैदानी अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। जब उनके सामने एवरेज बिलों के मामले पहुंचे तो तुरंत इस पर संज्ञान लिया और निर्देश दिए।

शुक्रवार को गोविंदपुरा स्थित पावर डिस्ट्रीब्यूशन ट्रेनिंग सेंटर के सभागार में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल रीजन के मैदानी अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने कहा कि उपभोक्ताओं का मीटर वाचन शुद्धता एक्यूरेसी के साथ किया जाए। इसके लिए पीएमआर फोटो मीटर रीडिंग का आडिट लगातार प्रक्रिया का हिस्सा होना चाहिए। भोपाल शहर सहित कंपनी कार्यक्षेत्र के बिजली चोरी बहुल इलाकों में विशेष चेकिंग अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि मानसून के मौसम में प्राकृतिक आपदा और स्थानीय फाल्ट को छोड़कर ट्रिपिंग की कम से कम शिकायतें होना चाहिएं। श्री दुबे ने निर्देश दिए कि निम्नदाब और उच्चदाब के नए विद्युत कनेक्शन की औपचारिकताएं पूरी कर तुरंत कनेक्शन दें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT