कोरोना संकट के बीच नहीं थमा बारिश का दौर
कोरोना संकट के बीच नहीं थमा बारिश का दौर Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना संकट के बीच नहीं थमा बारिश का दौर, यलो अलर्ट जारी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश में महामारी कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसके चलते पूरा प्रदेश लॉक डाउन की स्थिति में हैं वहीं बेमौसम बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है इस बीच ही संभावना जताई जा रही है कि ये दौर आगामी 4 अप्रैल तक जारी रहेगा जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने जताया अनुमान

इस सम्बन्ध में, प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा अनुमान लगाया जा रहा हैं कि, 30 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है और अरब सागर और हिंद महासागर में प्रति चक्रवात बन रहा है, जो एक बार फिर पूरे प्रदेश में बारिश करवाएगा। बारिश का यह क्रम 4 अप्रैल तक जारी रहेगा। साथ ही दो जिलों को छोड़कर अन्य जिलों का मौसम शुष्क बना रहेगा।

कई जिलों में बारिश होने की संभावना

इस सम्बन्ध में, मौसम वैज्ञानिकों द्वारा बताया जा रहा है कि, आगामी 24 घंटे के दौरान बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर जिले में गरज-चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी। इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। बुरहानपुर और खंडवा में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। शेष मप्र में मौसम आगामी दो दिनों तक शुष्क रहेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT