MP में आज से अनलॉक होंगे 6 जिले
MP में आज से अनलॉक होंगे 6 जिले Social Media
मध्य प्रदेश

MP : आज से अनलॉक होंगे 6 जिले, बाकी जिलों में 1 जून से राहत मिलने की उम्मीद

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के संक्रमण मामलों की रफ्तार जहां धीमी पड़ने लगी है वहीं, कम पॉजिटिविटी दर वाले जिलों में राहत देने की तैयारी शुरू कर दी है जिसके साथ कम संक्रमण वाले 6 जिलों में कुछ ढील देने के आदेश जहां जारी किए गए वही अन्य जिलों में 31 मई तक कर्फ्यू लागू है।

इन 6 जिलों में आज से मिलेगी छूट

इस संबंध में बताते चलें, यह निर्णय राज्य शासन के निर्देश के बाद बीते दिन रविवार को जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने लिया है। जिसके तहत कम संक्रमण वाले 6 जिले झाबुआ, गुना, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में आज 24 मई से राहत मिलेगी। जिसके तहत किराना, सब्जी-फल और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी। इसके अलावा सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों की संख्या 10 से बढ़ाकर 25% कर दी है। बताया जा रहा है कि, संक्रमण की मौजूदा स्थिति के हिसाब से छूट देने का फैसला बैठक में लिया गया है।

अनलॉक के लिए ये आदेश किया जारी

संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 1 जून से लिया जाएगा फैसला

इस संबंध में बताते चलें कि, इन जिलों के अनुभव के आधार पर एक जून से अन्य जिलों में भी पॉजिटिविटी दर कम होने पर विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध को कम किया जा सकेगा और कोरोना कर्फ्यू को धीरे-धीरे हटाने की रणनीति पर विचार किया जायेगा। बताया जा रहा है कि, कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश कलेक्टरों ने शनिवार को जारी कर दिया था। हालांकि, राज्य शासन के निर्देश के बाद संशोधित आदेश जारी किए गए।

1 जून से अनलॉक की प्रकिया में ये रहेंगे बंद

इस संबंध में बताते चलें कि, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक जून से धीरे-धीरे कोरोना कर्फ्यू हटाने के आदेश देने के बाद गृह विभाग तैयारी में जुट गया है जिसमें पहले चरण में अभी न तो कोचिंग क्लास खुलेंगी और न ही शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर, रेस्टोरेंट। इसके अलावा सीमित संख्या के साथ शादी समारोह की अनुमति मिल सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT