प्रदेश में अब 9वीं-11वीं कक्षा के 15 मई को घोषित होंगे परिणाम
प्रदेश में अब 9वीं-11वीं कक्षा के 15 मई को घोषित होंगे परिणाम Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश में अब 9वीं-11वीं कक्षा के 15 मई को घोषित होंगे परिणाम, आदेश जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकटकाल जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के बीच स्कूली बच्चों की परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है इस बीच ही अब सरकारी स्कूलों की कक्षा 9वीं व 11वीं के परीक्षा परिणाम अब 15 मई को घोषित किए जायेंगे। जिसके आदेश जारी किए गए हैं।

विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत कही गई बात

इस संबंध में, प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार कहा गया कि, सरकारी कार्यालयों में कम स्टाफ होने के चलते टेस्ट व अर्द्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर रिजल्ट तैयार करने में समय ज्यादा लग रहा है जिसे देखते हुए परीक्षा परिणाम की तारीख आगे बढ़ाई गई है जो पहले 30 अप्रैल को घोषित थी। बताते चलें कि, इस बार 10वीं व 12वीं की तरह 9वीं व 11वीं का परीक्षा परिणाम भी ऑनलाइन वेबसाइट पर प्रदर्शित होगा।

विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत कही गई बात

इस प्रकार तैयार होंगे परीक्षा परिणाम

इस संबंध में बताते चलें कि, नवमी और ग्वारहवी के परीक्षा परिणाम 20-28 नवंबर तक लिए रिवीजन टेस्ट व 1 फरवरी से 9 तक ली अर्द्धवार्षिक परीक्षा में से विद्यार्थियों ने जिसमें बेहतर अंक प्राप्त किए हों, उसके आधार पर और परिणाम की गणना बेस्ट 5 के आधार पर होगी। यदि विद्यार्थी 6 में से 5 विषय में पास है व 1 में न्यूनतम 33 अंक प्राप्त नहीं कर सका, तो उसे पास घोषित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT