CM की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
CM की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

CM की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक,सप्ताह में 1दिन हो पूर्ण प्रतिबंध

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण जहां लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं अनलॉक 2.0 के बीच राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक ली, बता दें कि ये बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज मंत्रालय में स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा वरिष्ठ अधिकारियों और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति और रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

सप्ताह में एक दिन लगाएं आवश्यक प्रतिबंध :

भोपाल में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण बढ़ने को लेकर चिंता जताई गई, यह फैसला मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई कोरोना समीक्षा के बाद लिया गया। मंत्रालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने कहा मास्क लगाने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का हो कड़ाई से पालन सीमावर्ती जिलों को करें एडवाइजरी जारी सभी जिलों में सप्ताह में एक दिन लगाएं आवश्यक प्रतिबंध।

वही इस संकट में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे दलों द्वारा घर-घर जाकर परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी एकत्रित करते हुए सर्वे एवं जांच का कार्य किया जा रहा है। बता दें कि मप्र सरकार लगातार अभियान चला रही है। रिकवरीरेट देश के शीर्ष राज्यों में है। इससे डरना नहीं है, सतर्क रहना है और बीमारी को छिपाना नहीं, दिखाना है ताकि आप भी स्वस्थ रहें और दूसरे भी। जिन लोगों ने कोरोना को हराया है, वे भी दूसरों को हौसला दे रहे हैं।

सरकार की नई एडवाइज़री :

अब मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस पर नियंत्रण के लिए सरकार की नई एडवाइज़री। रविवार को पूरा लॉकडाउन रहेगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 की समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने इसके साथ ही सभी सीमावर्ती जिलों में पब्लिक एडवाइजरी जारी करने के भी निर्देश दिए हैं। अगले सप्ताह से प्रदेश में रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT