स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने CPCT की वैधता अवधि को बढ़ाया
स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने CPCT की वैधता अवधि को बढ़ाया Social Media
मध्य प्रदेश

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने CPCT की वैधता अवधि को बढ़ाया, लिया बड़ा फैसला

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट काल के बाद जहां सभी वर्गो को फायदा पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के शिक्षित युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आईं है जहां स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कंप्यूटर दक्षता प्रमाणन परीक्षा ( सीपीसीटी) सर्टिफिकेट की वैधता अवधि को 4 वर्ष से बढ़ाकर अब 7 वर्ष करने का फैसला लिया है।

मंत्रालय में समीक्षा बैठक में मंत्री मिश्रा ने लिया ये फैसला

इस संबंध में, आज बुधवार को मंत्री परमार ने मंत्रालय में सीपीसीटी परीक्षा संचालन संबंधी विषय पर समीक्षा बैठक की है। जहां फैसले को लेकर मंत्री परमार ने कहा कि, इस सुविधा से प्रदेश में सहायक ग्रेड-3, स्टेनो, डाटा एंट्री ऑपरेटर और आईटी ऑपरेटर जैसे पदों की भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले छात्रों को लाभ होगा। जहां बताया कि, वर्तमान में कोरोना काल की परिस्थितियों और परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए फैसला लिया गया है।

मंत्री परमार ने व्यवस्था को लेकर निर्देश किए जारी

इस संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री परमार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। जहां कहा कि, सीपीसीटी परीक्षा सर्टिफिकेशन की व्यवस्था इस तरह बनाएं कि परीक्षार्थियों का स्कोर कार्ड दूसरे राज्यों की परीक्षाओं में भी मान्य हो। बताते चलें कि, इस बैठक में अपर मुख्य सचिव विनोद कुमार, सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एम. सेलवेन्द्रन, निदेशक राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड प्रभातराज तिवारी और उप सचिव सामान्‍य प्रशासन विभाग दिशा नागवंशी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT