मूर्तिकारों से मांगे शपथ पत्र
मूर्तिकारों से मांगे शपथ पत्र Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पुलिस की सख्ती, मूर्तिकारों से मांगे शपथ पत्र

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्य प्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ कोरोना काल के बीच आगामी त्यौहारों को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारी भी की जा रही है इस बीच ही बीते दिन कलेक्टर द्वारा दिए आदेश पर पुलिस प्रशासन ने कार्ययोजना शुरू की है जहां शहर के सभी डीजे-टेंट संचालकों के साथ मूर्तिकारों और आयोजन समितियों से हिदायत देते हुए शपथ पत्र भरवाए हैं।

मूर्तिकारों और डीजे संचालकों की ली बैठक

इस संबंध में, बीते दिन शनिवार को शाम मिसरोद थाने में एक बैठक भी आयोजित की गई। जहां आदेश को लेकर जानकारी दी गई वहीं इसके अलावा अधिकारियों ने निर्देश देते हुए कहा कि शहर में किसी भी तरह का सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। इन पर पूरी तरह से रोक लगाई है। साथ ही कहा कि, मूर्तिकार बड़ी मूर्तियां, टेंट और डीजे संचालक किसी भी रूप में सार्वजनिक तौर पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। घर में मूर्तियां स्थापित करने के लिए गाइडलाइन का पालन करना होगा। इसे लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा।

कलेक्टर लवानिया दे चुके हैं पहले ही निर्देश

इस संबंध में, बताते चलें कि, बीते एक हफ्ते पहले ही कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सार्वजनिक कार्यक्रमों को लेकर आदेश जारी किए थे जिसमें कहा गया था कि, न तो गणेश प्रतिमाएं ही बैठ पाएंगी और न ही ताजिए आदि ही निकल सकेंगे। जिसे आगामी आदेश तक प्रभावी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT