शिवसेना ने निर्वाचन आयोग में दर्ज की शिकायत
शिवसेना ने निर्वाचन आयोग में दर्ज की शिकायत Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार की बढ़ी मुश्किलें, पूर्व विधायकों के चयन पर उठा विवाद

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार के साथ शिवराज सरकार की मुश्किल बढ़ गई है। राजनीतिक जगत में शिवराज सरकार के मंत्रिमडल का विस्तार को लेकर कभी विपक्ष में बयानबाजी तो कभी सिंधिया के दिए बयान टाइगर जिन्दा है पर अब बवाल। अब इस संकट में शिवराज सरकार की परेशानी बढ़ गई है। बता दें कि पूर्व विधायकों को मंत्री बनाए जाने की शिकायत निर्वाचन आयोग में हुई।

जानिए क्या है पूरा मामला :

मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना ने निर्वाचन आयोग पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी(BJP)की शिकायत की है कि, विधानसभा सदस्यों के आधार पर ज्यादा मंत्री बनाए गए हैं, इस मामले में शिवसेना ने निर्वाचन आयोग में भाजपा की शिकायत की है और ये भी कहा है कि निर्वाचन आयोग में शिकायत पर जांच नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट जाने की कही बात कह दी गई है।

आपको बता दें कि  2 जुलाई को मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ जिसमें मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में कुल 28 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। जिसमें 20 कैबिनेट मंत्री, 8 राज्य मंत्री शामिल थे। इनमें गोपाल भार्गव, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया, विश्वास सारंग, भूपेंद्र सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल रहे थे। पार्टी ने कई पुराने चेहरों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। वही इस बीच शिवराज के राज में सिंधिया का दबादबा देखने को मिला था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT