किसानों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा फैसला
किसानों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा फैसला Syed Dabeer Hussain -RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: किसानों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, बाजरे की खरीदी रहेगी जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां लगातार जारी है, वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच शिवराज सरकार द्वारा कार्ययोजनाओं पर कार्य भी किया जा रहा है, इस बीच ही किसानों के हित में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है जिसके तहत बाजरे की तुलाई जब तक पूरी नहीं हो जाती खरीदी जारी रहेगी। इसके लिए एक योजना को लागू किया गया है।

प्रमुख सचिव किदवई ने दी फैसले की जानकारी

इस संबंध में, फैसले को लेकर खाद एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई ने समीक्षा बैठक में जानकारी दी। जिसमें कहा कि, इसमें पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर खरीदी केंद्र पर बाजरे की खरीदी की जाएगी। जिसमें आगे कहा कि, प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध है, जिससे बाजरा खरीदी नें बारदाना की कमी नहीं आएगी। साथ ही कहा कि, किसानों को बाजरा की मात्रा की पर्ची अवश्य उपलब्ध कराएं और साथ ही साथ खरीदी के 3 दिन के भीतर किसानों के खाते में भुगतान की राशि पहुंचनी चाहिए। इसके साथ ही किदवई ने बैठक में बाजरे की नमी को रोकने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए हैं।

बाजरे की धुलाई के बाद के निर्देश किए जारी

इस संबंध में बैठक के दौरान फैज अहमद किदवई ने आगे कहा कि, खरीदी के बाद बाजरे की धुलाई के बाद उसके भंडारण, ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। कहा कि, अभी तक 1 लाख 3 हजार 352 मीट्रिक टन खरीदी की जा चुकी है जबकि अनुमानित खरीदी का लक्ष्य 1 लाख 25 हजार मीट्रिक टन निर्धारित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT